साप्‍ताहिक कार्यक्रम

निरंकारी सद्गुरु माता सुदीक्षा जी का आगमन 16 फरवरी को

निरंकारी सद्गुरु माता सुदीक्षा जी का आगमन रोहिणी में 16 फरवरी, 2020को

निरंकारी सद्गुरु माता सुदीक्षा जी महाराज की पावन उपस्थिति में एक विशाल निरंकारी संत समागम का आयोजन दिल्ली के रोहिणी क्षेत्र (जापानी पार्क) में ई. एस. आई. अस्पताल के सामने, दिनांक 16फरवरी 2020, दिन रविवार को हो रहा है जिसका समय प्रातः 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक रहेगा। रोहिणी में यह समागम प्रथम बार होने जा रहाहै जिसमें रोहिणी क्षेत्र एवंउसकेआस-पास की समस्तसाध संगत में हर्षोल्लास का वातावरण है।
इस समागम में समस्त दिल्ली एवंग्रेटर दिल्ली की सभी ब्रांचों(सोनीपत, पानीपत, गाजियाबाद, हापुड़, फरीदाबाद, गुड़गाँव, बहादुरगढ़ आदि) के अतिरिक्त हज़ारों की संख्या में प्रभू प्रेमियों के पहुँचने की संभावना है। समागम की तैयारियां पूरे उत्साह के साथ आरम्भ कर दी गई हैं।इनकार्यों में समागम स्थल की सफाई के अतिरिक्त अन्य व्यवस्थाएं प्रशासन के साथ मिलकर आरम्भ कर दी हैं।जिससेआने वाली साध संगतऔरप्रभुप्रेमियोंकोकिसीभीप्रकार की असुविधा न हो।
स्थानीय प्रवक्ता ने संत निरंकारी मिशन के 90 वर्षों के इतिहास की चर्चा करते हुए कहा कि सन् 1929 से प्रारंभ विश्व व्यापक निरंकारीमिशन मानवता, प्रेम एवं विश्व बन्धुत्व का सर्व सांझा मंच है जो हर धर्म, जाति व सम्प्रदाय के लिए बना है। सन्त समागम का उद्देश्य ब्रह्मज्ञान के द्वारा अज्ञानता के अंधकार को दूर करना एवं भ्रम, रूढ़िवादिताओं से छुटकारा दिलाना है। मिशन द्वारा चलाये गये जन कल्याण के कार्य जिसमें रक्त दान, वृक्षारोपण, सफाई अभियान इत्यादि शामिल है।
इस विशाल निरंकारी संत समागम में कुछ वक्ता अपने भावों को विचारों, रचनाओं,कविताओं,संपूर्ण अवतार वाणी एवं हरदेव बाणी के शब्द गायन द्वारा श्रद्धा, भक्ति, प्रेम तथा उल्लास से व्यक्त करेंगें। अंत में सद्गुरु माता सुदीक्षा जी महाराज अपने प्रवचन रूप से समस्त साध संगत को आशीर्वाद देंगी।

Facebook Comments

You may also like